तिहाड़ जेल में फेसबुक का मजा!

मुजफ्फरनगर। चर्चित नीतीश कटारा हत्याकांड का आरोपी विकास यादव तिहाड़ जेल में सरकारी नौकर है। चौंकिए नहीं, उसके नाम से चल रही फेसबुक पर उसका यही परिचय दिया गया है। परिवार का पूरा ब्योरा मौजूद है। यही नहीं समय-समय पर पेज अपडेट भी किया जाता है। सवाल यह कि तिहाड़ जेल में बंद यादव का फेसबुक पेज कहां से संचालित हो रहा है। गौरतलब है कि पूर्व आईजी अवतार नारायण कौल के धेवते नीतीश कटारा की सन् 2002 में गाजियाबाद से अपहरण कर उसकी हत्या कर बुलंदशहर जिले में लाश फेंक दी गई थी। हत्याकांड में दबंग राजनेता डीपी यादव के बेटे विकास यादव को नामजद किया गया था। विकास तिहाड़ जेल में बंद है। इन दिनों विकास यादव का फेसबुक एकाउंट चर्चा में है। गायत्री मंत्र के साथ इस पर विकास के फोटो हैं। कार्य और शिक्षा के कॉलम में सेंट्रल जेल तिहाड़ में 21 फरवरी 2002 से सरकारी नौकर दिखाया गया है। परिवार के कॉलम में पिता डीपी यादव समेत अन्य लोगों का परिचय और तस्वीरें हैं। समय-समय पर एकाउंट को अपडेट भी किया जा रहा है। सवाल यह कि यह एकाउंट कहां से संचालित किया जा रहा है। विकास इन दिनों सेंट्रल जेल में बंद है। जाहिर है कि जेल में इस तरह की सुविधाएं बंदियों को नहीं मिलती। एकाउंट पर दोस्तों की भी कमी नहीं है। यादव के नाम से कई पोस्ट यहां डाले गए हैं। कमाल यह है कि लोगों ने पसंद भी किया और अपने कमेंट भी लिखे है!

जिले से जुड़ाव
मुजफ्फरनगर। नीतीश कटारा पूर्व आईजी अवतार नारायण कौल की बेटी नीलम कटारा का बेटा था। नीलम इन दिनों अपने दूसरे बेटे के पास फ्रांस में हैं। लंबे समय तक नीलम पिता के साथ जिले में रही। नीतीश भी हादसे से पहले कई बार यहां आया।

हमें शक है कि कहीं जेल से ही विकास यादव अपना फेसबुक एकाउंट संचालित नहीं कर रहा। नीलम जल्द ही फ्रांस से लौटने वाली हैं। इसके बाद अधिवक्ता से बात कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।
*अवतार नारायण कौल, पूर्व आईजी।

Related posts